Sunday, 21 June 2020

शोरूम खुलने के एक महीने के भीतर ओकिनावा ने बेचे 1000 ई-स्कूटर, पिछले वित्त वर्ष कुल 10,133 यूनिट्स बेचने वाली इकलौती कंपनी थी

महामारी के कारण लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट इस्तेमाल करने से कतरा रहे हैं और अब उनका रुझान इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की और बढ़ा रहा है। इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ओकिनावा ने बताया कि लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद शोरूम खुलने के एक महीने के भीतर ही उन्हें 1000 से अधिक स्कूटरों की बिक्री की। कंपनी ने आंशिक रूप से 11 मई को 25 प्रतिशत वर्कफोर्स के साथ डीलरशिप पर कामकाज दोबारा शुरू किया था। ओकीनावा पिछले वित्त वर्ष में 10,000 से अधिक इकाइयों को बेचने वाला एकमात्र ईवी प्लेयर है।
रिपोर्ट के मुताबिक, वित्त वर्ष 2020 में ओकिनावा भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री के मामले में सबसे ऊपर है। कंपनी पिछले वित्त वर्ष में 10,000 से अधिक इकाइयों को बेचने वाला एकमात्र ईवी प्लेयर है। ओकिनावा ने पिछले वित्त वर्ष में कुल 10,133 इकाइयां बेचीं और उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और तमिलनाडु में इसकी मजबूत मांग देखी गई। दूसरी सबसे बड़ी बिक्री हीरो इलेक्ट्रिक की थी, जिसकी वित्त वर्ष 2020 में 7,399 इकाइयां बिकीं।

औसत मासिक बिक्री के मामले में ओकिनावा ने 844 यूनिट्स बेचीं
वित्त वर्ष 2020 में हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की औसत मासिक बिक्री के मामले में ओकिनावा ने 844 यूनिट्स बेचीं, हीरो इलेक्ट्रिक ने 617, एथर एनर्जी ने 242, एम्पीयर ने 227 और रिवॉल्ट ने 177 यूनिट बेचीं।

ओकिनावा के मैनेजिंग डायरेक्टर जीतेन्द्र शर्मा ने कहा
हमने इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बाजार में अच्छी मांग देखी है। हम यह भी अनुमान लगाते हैं कि कोविड-19 के प्रकोप के कारण बहुत से लोग अब पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करने से बचना चाहेंगे, जिससे पर्सनल मोबिलिटी के लिए नए वाहनों की मांग बढ़ सकती है।
ओकिनावा के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए ओकिनावा ने अपनी मार्केटिंग गतिविधियों में तेजी लाने की योजना बनाई है। दिलचस्प बात यह है कि ईवी निर्माता ने डीलर मार्जिन में 8 प्रतिशत से 11 प्रतिशत की बढ़ोतरी की भी घोषणा की है, ताकि इसके डीलर नेटवर्क अधिक मुनाफा कमा सके।



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दूसरी सबसे बड़ी बिक्री हीरो इलेक्ट्रिक की थी, जिसकी वित्त वर्ष 2020 में 7,399 इकाइयां बिकीं


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